संभव है कि होम पेज खोलने पर इस ब्लॉग में किसी किसी पोस्ट में आपको प्लेयर नहीं दिखे, आप पोस्ट के शीर्षक पर क्लिक करें, अब आपको प्लेयर भी दिखने लगेगा, धन्यवाद।

Thursday 8 May, 2008

देवता तुम हो मेरा सहारा: रफी साहब के साथ भी

कुछ महीनों पहले मैने महफिल में आपसे एक प्रश्न पूछा था कि क्या आपने मुबारक बेगम का यह गाना सुना है ? साथ ही मुबारक बेगम का गाना देवता तुम हो मेरा सहारा सुनवाया था। उस समय मेरे पास सिर्फ मुबारक बेगम का गाया हुआ हिस्सा ही था।

हैदराबाद में मेरे एक मित्र हैं रफीमूर्ति साहब! आपका नाम तो है ए. मूर्ति और बैंक ऑफ इण्डिया में ऑफिसर हैं पर रफी साहब के परम भक्त हैं। मूर्ति साहब रफी फाउंडेशन से जुड़े हैं और रफी साहब पर ब्लॉग भी लिखते हैं,। मूर्ति साहब ने मुझे एक मेल फॉरवर्ड की जिसमें देवता तुम हो मेरा सहारा वाला पुरा गीत था।

तो आप सबके लिये प्रस्तुत है मुबारक बेगम के साथ स्व. मोहम्मद रफी साहब का गाया दायरा (1953) फिल्म का यह यह गीत।






5 टिप्पणियाँ/Coments:

mamta said... Best Blogger Tips[Reply to comment]Best Blogger Templates

सागर जी हमे ने ये गाना पहले सुना होगा पर ज्यादा याद नही है।
शुक्रिया ।

A S MURTY said... Best Blogger Tips[Reply to comment]Best Blogger Templates

Sagarji, first of all thanks for posting this lovely song on your blog page. Frankly, I had not heard of this song myself earlier, but as soon as I saw it here, I listened to it in full. A lovely composition and singing by both Mubarak Begum and Rafi Sahab. The credit for the song should actually belongs to my two friends Hussein Sheikh and Mohd. Parvez who are very big fans of Rafi Sahab and keep sending such rare but most melodious songs to many and I got it through them. Thanks.

Udan Tashtari said... Best Blogger Tips[Reply to comment]Best Blogger Templates

सही महफिल जमी है, बधाई.

------------------------

आप हिन्दी में लिखते हैं. अच्छा लगता है. मेरी शुभकामनाऐं आपके साथ हैं इस निवेदन के साथ कि नये लोगों को जोड़ें, पुरानों को प्रोत्साहित करें-यही हिन्दी चिट्ठाजगत की सच्ची सेवा है.

एक नया हिन्दी चिट्ठा किसी नये व्यक्ति से भी शुरु करवायें और हिन्दी चिट्ठों की संख्या बढ़ाने और विविधता प्रदान करने में योगदान करें.

शुभकामनाऐं.

-समीर लाल
(उड़न तश्तरी)

Harshad Jangla said... Best Blogger Tips[Reply to comment]Best Blogger Templates

Sagarji
Nice song. Enjoyed well. Thanx.

-Harshad Jangla
Atlanta, USA

रंजू भाटिया said... Best Blogger Tips[Reply to comment]Best Blogger Templates

बहुत अच्छा लगता है एक दिन पूरा आपके ब्लॉग के नाम करना होगा

Post a Comment

आपकी टिप्प्णीयां हमारा हौसला अफजाई करती है अत: आपसे अनुरोध करते हैं कि यहाँ टिप्प्णीयाँ लिखकर हमें प्रोत्साहित करें।

Blog Widget by LinkWithin

गीतों की महफिल ©Template Blogger Green by Dicas Blogger.

TOPO